SKIN CARE TIPS : NATURAL

SKIN CARE TIPS : NATURAL

 

For brighter beautiful skin – You need to follow some beauty tips religiously to enhance your skin care. These simple tricks will take your beauty up several notches and add a never before seen glow to face.

 


BEST TIPS FOR SKIN CARE


Daily skin care routine

Tone and moisturize twice a day – in the morning before you put on makeup. And at night before you go bed. This will give your skin a chance to heal and breath overnight rather than being clogged by make up.

TAKE CARE OF YOUR SKIN

Cleansing

Cleansing is the most effective way of removing dust, dirt and dead layer from your skin.

 

TAKE CARE OF YOUR SKIN

Moisturizing

Moisturizing your skin will keep it looking radiant and glowing throughout the day.

 

Drink plenty of water

For your blood to properly carry out its many important tasks, body must be well hydrated.

 

Dry Skin

If you think having oily skin is pain. Then let us tell you that having dry skin is not a walk in the park either. Dry skin can make you feel uncomfortable in the winter and in extremely cold temperature. When not taken care of properly, it results in intense pain appearance.

 

TAKE CARE OF YOUR SKIN

Simple Tips:

If you have an oily skin type, then your hormones play a great influence over whether. Here are a few very basic things you can do to help your skin look and feel better.

TAKE CARE OF YOUR SKIN

Lessen Sun Exposure

Limit your exposure to the sun. Wear a cap or a hat or take an umbrella when it’s too sunny outside. TAKE CARE OF YOUR SKIN. Apply a UVA and UVB sunscreen at least 20 minutes before stepping out into the sun.


सर्दियों में स्किन की देखभाल

  • सर्दियों में स्किन काफी रूखी और बेजान हो जाती है। इसके लिए जरूरी है कि विटामिन ई युक्त Mosturizer लगाया जाए। चेहरे को साफ पानी से धोएं  दिन में 3-4 बार अच्छा mosturizer लगाएं।

  • सर्दियां आते ही लोग गरम पानी से नहाने लगते हैं, ध्यान रखें कि पानी ज्यादा गरम ना हो वरना उससे त्वचा रूखी हो जाती है।

  • सर्दियों में साबुन का प्रयोग कम से कम करें। त्वचा अगर रूखी है तो स्क्रब करना भी बंद कर दें क्योंकि इससे त्वचा पर मौजूद Pores तो खुल जाएंगे लेकिन त्वचा भी रूखी हो जाएगी।

  • सर्दियों में त्वचा को जानदार और कोमल बनाने के लिए दही और चीनी को मिक्स कर अच्छी तरह से चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर सूखने दें।इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो दें।

  • गर्मियों में तो लोग अक्सर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन सर्दियों में इसकी जरूरत नहीं समझते, जबकि सूरज की किरणें सर्दियों में स्किन को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाती हैं। अक्सर लोग धूप सेंकते हैं और उसकी वजह से स्किन टैनिंग तो होती ही है वो बेजान भी । इससे बचने के लिए जरूरी है कि सर्दियों में सनस्क्रीन का यूज किया जाए।

  • सर्दी हो या गर्मी, खूब पानी पीएं ताकि शरीर में पानी की कमी ना हो। पानी पर्याप्त मात्रा में रहेगा तो स्किन डेड नहीं होगी

  • स्किन को कोमल और हेल्दी रखना है तो नारियल तेल का इस्तेमाल करें। नारियल का तेल सिर्फ बालों के लिए ही उपयोगी नहीं है बल्कि इससे रोजाना नहाने से एक घंटे पहले शरीर और चेहरे की मालिश करें

  • ग्लिसरीन, नींबू और 3-4 बूंद गुलाबजल मिलाकर एक मिश्रण बना लें और इसे एक शीशी में भरकर रख लें। रोजाना इस मिश्रण को रात को सोने से पहले चेहरे  पर लगाएं

  • हाथों की स्किन अगर काफी रूखी है तो इसके लिए या तो नींबू और चीनी को घोलकर उसे हाथों पर लगाएं नहीं तो शहद और नींबू को मिलाकर उसे हाथों पर लगाएं

  • अंडे और शहद का फेस मास्क भी स्किन की कोमल और हेल्दी बनाने में काफी मदद करता है।


  • संतुलित खाना खाया जाए। रोजाना पर्याप्त पानी पीएं। मौसमी फल और सब्जियां खाएं। सर्दियां हैं तो खूब गाजर, पालक, मेथी, सरसों, नींबू जैसी चीजें खाने में शामिल करें। जूस पीएं।


  •  रूखी स्किन के लिए दूध सबसे बेहतर टॉनिक है। चाहे तो इसे आप किसी फेसपैक में मिलाकर लगा सकते हैं या फिर ऐसे ही दूध को चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथ से मसाज करें।

  • एक बेसिक चीज जिसका ध्यान रखना चाहिए वो यह कि सर्दियों में पैट्रोलियम जैली, बॉडी बटर लगाएं ताकि स्किन की नमी बरकरार रहे और वो फटे ना।

  • 2 चम्मच शहद में एक चम्मच बटर और थोड़ा सा नींबू और शहद मिलाकर एक पैक बनाएं और उसे चेहरे के अलावा हाथों और गर्दन पर लगाएं।

    सर्दियों में रोजाना ऐसा करें। इससे ना सिर्फ त्वचा कोमल और हेल्दी बनेगी बल्कि रंगत भी गोरी होगी। सर्दियों में अपनी त्वचा का बिलकुल सही से ध्यान रखें ताकि आपको आगे चलकर कोई भी समस्या का सामना न करना पड़े.


BEST LATEST NEW SKIN TIPS FOR EVERYONE.

TAKE CARE OF YOUR SKIN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *