modi oath ceremony 2024, prime minister modi, muizzu, maldive president
Uncategorized

Maldive के राष्ट्रपति Muizzu की संभावित उपस्थिति Modi की शपथ ग्रहण में: द्विपक्षीय संबंधों के बिगड़ने के बाद से पहली यात्रा!”

Prime Minister Narendra Modi oath ceremony 2024 |प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ोाथ सेरेमनी 2024 में आ सकते है मालदीव के राष्ट्रपति Muizzu

 

7 पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेता, जिनमें Bangladesh के Prime minister Shaikh Haseena और Maldive के राष्ट्रपति Mohammed Muizzu शामिल हैं, 9 June को प्रधानमंत्री नामांकित नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे।

Muizzu ने 2024 के Loksabha चुनाव में अपनी जीत पर Modi को बधाई दी थी और कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय नेता के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। यदि Muizzu शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारत पहुंचता है, तो वह अपने गुरु और अपने पूर्ववर्तियों में से एक, Abdullah Yameen के नक्शेकदम पर चलेंगे, जो मई 2014 में Modi के पहले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आए थे।

Also read:पंजाब में कपास उत्पादन में धीमी गिरावट, फसल का रकबा रिकॉर्ड निचले स्तर पर

कंगना रनौत पर ‘हमला’ |CISF Constable fired | जानिए क्या हुआ |

प्रचलित तनावों के बीच, Maldive के राष्ट्रपति Mohammed Muizzu ने 9 जून को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री-नामांकित Narendra Modi के शपथ ग्रहण समारोह को अनुग्रहित करने के लिए 9 June को स्थानीय media सूत्रों की रिपोर्ट के अनुसार, निमंत्रण के लिए परिचित कराया है।

समाचार पोर्टल संस्करण द्वारा रिले के रूप में, एमवी ने अपने धिवी समकक्ष Mihaaru news का हवाला देते हुए, राष्ट्रपति Muizzu को 8 जून को नई दिल्ली की अपनी यात्रा पर जाने के लिए स्लेट किया गया है, जिसमें प्रतिष्ठित सरकारी गणमान्य लोगों के एक रेटिन्यू शामिल हैं।

वर्तमान में, भारत में Muizzu के उद्घाटन राजनयिक यात्रा के बारे में Maldive के राष्ट्रपति के कार्यालय से निकलने वाली आधिकारिक पुष्टि की अनुपस्थिति बनी हुई है।

Muizzu ने 2024 के लोकसभा चुनावी प्रतियोगिता में अपनी विजय पर Modi को बढ़त हासिल की थी और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय Premiere के साथ सहयोग करने के लिए प्रत्याशा व्यक्त की थी।

क्या Muizzu को शपथ ग्रहण की कार्यवाही के लिए भारत की यात्रा करनी चाहिए, वह May 2014 में Modi के उद्घाटन शपथ समारोह में भाग लेने वाले अपने गुरु और पूर्ववर्ती, Abdullah Yameen के कार्यों का अनुकरण करेंगे।

 

2024 का दूसरा सूर्य ग्रहण: तिथि, समय, और महत्वपूर्ण जानकारी | Surya Grahan 2024 |surya grahan kab hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *