रामोजी फिल्म सिटी,Ramoji Rao, FOunder of Ramoji film city,
Uncategorized

रामोजी फिल्म सिटी के प्रतिष्ठित संस्थापक, रामोजी राव का 88 पर निधन हो गया |

Founder of Ramoji Film City and Eenadu, Ramoji Rao का आज सुबह 7June निधन हो गया है। वह हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज कर रहा था। उनका जीवन 3:45 बजे बुझ गया। पिछले कुछ दिनों से राव का स्वास्थ्य बिगड़ रहा था। उन्हें 5 जून को हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज, उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली।

रमोजी राव का 88 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके पार्थिव को रामोजी फिल्म सिटी में उनके निवास पर ले जाया जाएगा। इसे अंतिम संस्कार के लिए रखा जाएगा। रामोजी राव की मृत्यु के बाद, धीरे -धीरे और शोक व्यक्त किया जाता है।

राव के निधन ने फिल्म उद्योग पर एक छाया डाली है। 16 नवंबर, 1936 को, कृष्णा जिले, आंध्र प्रदेश के पेडापारुपुड़ी गांव में जन्मे रमोजी राव एक खेती परिवार का एक विखंडन थे। उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े थीम पार्क और फिल्म स्टूडियो, रामोजी फिल्म सिटी की स्थापना की। उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने चिट फंड, एनाडु अखबार, ईटीवी नेटवर्क, रमादेवी पब्लिक स्कूल, प्रिया फूड्स, कलांजली, उषाकिरन मूवीज, मयूरी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स, और डॉल्फिन ग्रुप ऑफ होटल सहित कई उपक्रमों का नेतृत्व किया। रमोजी राव की कंपनियों ने विभिन्न क्षेत्रों में फैल गया। उनके निधन ने सभी स्तरों पर गहरा दुःख बढ़ाया है।

Also read:पंजाब में कपास उत्पादन में धीमी गिरावट, फसल का रकबा रिकॉर्ड निचले स्तर पर

कंगना रनौत पर ‘हमला’ |CISF Constable fired | जानिए क्या हुआ |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *