जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 28 जनवरी को मतदान होगा। JIND ELECTION 2019 ON JANUARY 28

जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 28 जनवरी को मतदान होगा। JIND ELECTION 2019 ON JANUARY 28—-

जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा सोमवार को हो गई। 28 जनवरी को मतदान होगा। 31 जनवरी को मतगणना के बाद परिणाम जारी किए जाएंगे। प्रदेश की सियासत की राजधानी कहे जाने वाले जींद का यह उपचुनाव खास होने वाला है, क्योंकि इसके बाद लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव होने हैं।

इससे पहले सभी पार्टियों का टेस्ट हो जाएगा। 2014 के चुनाव में इनेलो के डॉ. हरिचंद मिड‌्ढा ने चुनाव जीता था। लंबी बीमारी के चलते 26 अगस्त को उनका निधन हो गया था। तब से यहां उपचुनाव कराने की मांग उठ रही थी। मामला कोर्ट भी गया। लेकिन अब चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस ने बुधवार को घोषणा की कि उसके प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला हरियाणा विधानसभा के उपचुनाव में हरियाणा के जींद से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। निर्वाचन आयोग ने गत 31 दिसंबर को यहां उपचुनाव की घोषणा की थी। यहां मतदान 28 जनवरी को होंगे और 31 जनवरी को मतगणना होगी।

नामांकन 3 जनवरी शुरू हुआ है और इसकी अंतिम तिथि 10 जनवरी है। इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा हैं जो इंडियन नेशनल लोकदल के यहीं से दिवंगत विधायक हरिचंद मिड्ढा के पुत्र हैं। इनेलो ने अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। सुरजेवाला इस समय हरियाणा के कैथल से विधायक हैं।

बड़े ही नाटकीय घटनाक्रम में रणदीप सुरजेवाला को प्रत्याशी बनाया गया। रात करीब दस बजे तक कलायत के निर्दलीय विधायक जयप्रकाश के बेटे विकास का टिकट हर कांग्रेस नेता पक्का मानकर चल रहा था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी एक ही नाम का पैनल भेजा गया था। मगर, राहुल सशक्त उम्मीदवार ही मैदान में उतारने पर अड़ गए। जिससे न तो पूर्व सीएम हुड्डा की चली और न ही कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर की।

error: Content is protected !!