इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन ने रद्द की प्रवेश परीक्षा, मेरिट और ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर होगा एडमिशन



इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (IIMC) ने पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले एंट्रेंस एग्जाम को रद्द कर दिया है। संस्थान के इस फैसले के बाद अब IIMC में पीजी डिप्लोमा कोर्सेस में मेरिट के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा। आधारित प्रवेश प्रक्रिया को अपनाते हुए क्वालिफाईंग एग्जाम में उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर प्रवेश देने का निर्णय किया है। दरअसल, देश में कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए लिया है।

ऑनलाइन इंटरव्यू भी होगा

इंस्टीट्यूट ने इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि अब उम्मीदवारों को क्वालिफाईंग परीक्षा यानी ग्रेजुएशन के साथ ही इंटरमीडिएट और मैट्रिकुलेशन परीक्षाओं के मार्क्स के वेटेज के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा। इसके बाद संस्थान द्वारा ऑनलाइन इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

नए सत्र से ऑनलाइन होगी क्लासेस

IIMC की तरफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक नए सत्र में सभी पाठ्यक्रमों में पहले सेमेस्टर के लिए कक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन मोड से किया जाएगा। ऑनलाइन क्लासेस के लिए शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। वहीं, ऑनलाइन कक्षाओं के लिए आवश्यक लैपटॉप या कंप्यूटर और इंटरनेट की व्यवस्था स्टूडेंट्स को खुद करनी होगी, ताकि महामारी के दौर में उनके शैक्षणिक कार्य जारी रखें जा सकें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


IIMC entrace test 2020: Indian Institute of Mass Communication cancels admission test on the basis of entrance test, merit and online interview

from Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2XdGeWd

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *